Home समाचार अच्छा तो इसलिए कुत्ते भागते है गाड़ियों के पीछे

अच्छा तो इसलिए कुत्ते भागते है गाड़ियों के पीछे

Author

Date

Category

आपको जानकर हैरानी होगी, इंसान ही नहीं, कुत्ते में भी यह प्रवृत्ति होती है. हर कुत्ता अपने इलाके का डॉन होता है. जब भी गाडी के पीछे भागता है, तो उसे लगता है कि जैसे उसने गाडी वाले को डराकर भगा दिया हो. वैसे, कुत्ते को वफादार और समझदार जानवर माना जाता है, लेकिन अक्सर आपने देखा होगा, ये चलती गाड़ियों, बाइक या साइकिल के पीछे अचानक भागने लगते हैं. कई बार तो दूर तक पीछा भी करते हैं. कई बार तो वह हमला भी कर देते हैं. कभी ना कभी आपके साथ भी ऐसा हुआ होगा, लेकिन क्या कभी सोचा है कि वे ऐसा क्यों करते हैं? अगर नहीं, तो जानते हैं..

Related image

कई बार होता है कि कोई गाड़ी वाला रात में कुत्ते को टक्कर मार कर चला जाता है. इसके बाद कुत्ता जब भी किसी दूसरे गाड़ी वाले को देखता है, तो अचानक भौंकते हुए पीछे पड़ जाता है. उसे लगता है, इसी गाड़ी वाले ने उसे टक्कर मारी थी. कुछ लोग खाने के लिए कुत्ताें को बिस्किट या दूसरी चीजें दे देते हैं. बाद में कुत्ते उनकी गाड़ी को देखकर पहचान लेते हैं और खाने के लालच में भागने लगते हैं.कई बार कुत्ता आपकी गाड़ी के पीछे भागर प्रेम दर्शाना चाहते हैं. वह भी तब तक, जब तक कि आप उनकी आंखों से ओझल नहीं हो जाते.

Related image

कुत्ता मालिक का वफादार होता है. कुत्ते को ही इंसान क सबसे अच्छा दोस्त माना जाता है जो हर बात को समझता है. ये हमेशा वही करते हैं जो हम उनसे कहते हैं. लेकिन कुत्ते की एक बात से सभी लोग हैरान रहते है. कई बार कुत्ते हमारी गाड़ी के पीछे भागने लगते हैं और ये बात हम आज तक समझ नहीं पाएं हैं कि ऐसा क्यों है. आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं.

Image result for गाडी के पीछे भागता कुत्ता

आपको बता दें, कुत्ते गाड़ियों के टायर पर टांग उठा कर पेशाब कर के अपने इलाके का दायरा तय करते हैं. ऐसे में जब कोई गाड़ी, जिसके टायर पर कुत्ते पेशाब कर चुके हों, वो दूसरे मोहल्ले से गुज़रती है तो कुत्तों को उसकी दुर्गंध आ जाती है और कुत्तों को वो सहन नहीं होती. किसी दूसरे मोहल्ले के कुत्ते जब किसी और इलाके में घुसते हैं, तो कुत्ते उसका लड़कर सामना करते हैं.

Image result for गाडी के पीछे भागता कुत्ता

इसके अलावा कुत्ते छोटे जानवर, ​बिल्ली, बाइक का वैसे ही पीछा करते हैं, जैसे गेंद, डिस्क या और किसी खिलौने को पकड़ते हैं. गाड़ियां उनका ध्यान खींचती हैं और गाड़ियों के पीछे भागने से उन्हें लगता है कि वो गाड़ी को डरा कर भगा रहे हैं, जिससे वो खुद को बलवान समझते हैं.

Latest posts