Home समाचार प्लास्टिक की बोतल बना सकती है आपको करोड़पति

प्लास्टिक की बोतल बना सकती है आपको करोड़पति

Author

Date

Category

ऐसा कदम उठाने के पीछे देश को साफ़ बनाना और ग्राहकों को अमीर बनाने का मकसद है. जी हाँ, अब कई ऐसी कम्पनिया हैं जिन्होंने अपने द्वारा बेचीं जा रहीं बॉटल्स पर बायबैक वैल्यू लिखना शुरू कर दिया है. आपको बता दें कि इन दिनों देश में सभी जगह साफ़-सफाई अभियान चल रहा है और इससे सभी खुश भी हैं. सभी अपने घर से लेकर अपने घर कि सड़क को भी साफ़ रखने की पुरी कोशिश में रहते हैं. जी हाँ.. और ऐसा करने के पीछे देश को साफ़ बनाना और ग्राहकों को अमीर बनाने का मकसद है.

Return Pepsi Coca Cola pet bottles and get your money back

ऐसी कई कम्पनिया हैं जिन्होंने अब अपने द्वारा बेचीं जा रहीं बॉटल्स पर बायबैक वैल्यू लिखना शुरू कर दिया है. कुछ समय पहले ही यह पॉलिसी इस समय महराष्ट्र में लागू की गई थी क्योंकि वहां पर ही यह आइडिया सबसे पहले आया. यानी की अब ग्राहक आराम से जो बोतल लेंगे उन्हें वापस दे सकेंगे और उसके बदले पैसे भी ले सकेंगे.

Related image

जी हाँ… सरकार द्वारा अब यह प्रावधान लागू किया गया है और इसमें बायबैक वैल्यू को कम रखने के लिए कहा गया है फिर भी दुकानदारों ने वह वैल्यू 15 रुपए रखी है.

Related image

यह पॉलिसी इस समय महराष्ट्र में लागू की गई है क्योंकि वहां पर ही यह आइडिया सबसे पहले आया. इसके द्वारा अब ग्राहक आराम से जो बोतल लेंगे उन्हें वापस दे सकेंगे और उसके बदले पैसे भी ले सकेंगे. सरकार के द्वारा यह प्रावधान लागू किया गया है और इसमें बायबैक वैल्यू को कम रखने के लिए कहा गया है फिर भी दुकानदारों ने वह वैल्यू 15 रुपए रखी है.

Image result for बोतल वेस्ट

इस बारे में कई लोगों का ऐसा भी कहना है कि यह विधि ज्यादा पावरफुल नहीं है और यह ज्यादा दिन तक नहीं चलेगी. खैर अब तक ऐसी कोई बात भी सामने नहीं आई हैं. लेकिन इसके कारण देश की सफाई कुछ हद तक और सुधर सकती हैं.

Latest posts