Home समाचार बालों का ये शाइन बना देगा हर किसीको आपका दीवाना

बालों का ये शाइन बना देगा हर किसीको आपका दीवाना

Author

Date

Category

मुलायम और चमकदार बालों को पाने के लिए थोड़े प्रयासों की जरूरत होती है; ज्यादातर लोगों में बालों के ये गुण प्राकृतिक रूप से पाए जाते हैं। भाग्यवश, ट्रीट्मेंट्स की ऐसी पूरी श्रृंखला मौजूद है जिनका उपयोग करके बालों का मुलायमपन और चमक वापस पाई जा सकती है, जिनमे से कई के घटक ऐसे होते हैं जो आपके अपने घर में ही आमतौर पर मिल जाते हैं। अगर आपका बजट सीमित है, तो चमकदार, घने और खूबसूरत बालों को घरेलू नुस्खों द्वारा आसानी से पाया जा सकता है. बालों में शाइनिंग लाने के लिए केराटिन इन दिनों बहुत डिमांड में है। ब्यूटी एक्सपर्ट्स के मुताबिक, परफेक्ट हेयर स्टाइल पाने के लिए बालों का स्वस्थ होना और शाइनिंग करना बेहद जरूरी है। ऐसे में अगर आप केराटिन शाइन करवा लेती हैं,

Image result for lambe baal

तो बालों पर मन मुताबिक हेयर स्टाइल पा सकती हैं। ब्यूटी एक्सपर्ट तनुजा कहती हैं, इन दिनों ड्रेस के अकॉर्डिंग हेयर स्टाइल बनाया जाता है। पहले घुंघराले बाल पसंद किए जाते थे, फिर बालों को बांधा जाने लगा और अब खुले बालों का फैशन है। सिल्की बालों पर हर हेयरस्टाइल अच्छा लगता है। बालों को सिल्की बनाने के घरेलू तरीके तो हैं ही, लेकिन अब कई केमिकल ट्रीटमेंट भी आ चुके हैं, जिसमें केराटिन को खूब पसंद किया जा रहा है।

Related image

-तो चलिए आपको बता दें, बालो की मजबूती के लिए व बालो को शाइन करने के लिए नारियल तेल में मेथी, आंवले की पत्तियां तुलसी, व शिकाकाई को मिलाकर उबालकर छान ले और उससे बालो की अच्छी तरह से मालिश करे.

-अपने बालों को मजबूत करने के लिए केले को पीस ले व उसमे शहद मिलाकर इस पेस्ट को सर में तीस मिनट तक लगाकर रखे. और बाद में ठंडे पानी से धो ले. अपने बालो को चमकदार व रेशमी बनाने के लिए एक कप बियर को तब तक उबालो जब तक वह आधा कप न हो जाये बियर को ठंडा होने दे. उसमे शेम्पू मिलाकर एक बाटल में रख दे. और जब भी आप अपने बाल धोये.

Image result for lambe baal

-बालों की मजबूती के लिए अपने बालों में आलू का रस लगाना चाहिए. आलू में विटामिन भरपूर मात्रा में होता है जो बालों को मजबूत बनता है. अपने बालो में कोकोनट मिल्क को अपने बालों में रात भर लगे रहने दे. और सुबह बालों को अच्छी तरह से धोले.

Related image

-बालो का झड़ना रोकने के लिए अपने बालो में ग्रीन टी के दो बेग को मिलाकर एक मिश्रण तैयार कर ले, और इसे अपने बालो में लगाये. अपने बालो में एलोवेरा का जेल लगाकर रात भर लगा रहने दे और सुबह अपने बालों को धो ले. अपने बालों को स्वस्थ रखने के लिए अपने बालों में सेब का सिरका लगाना चाहिए.

Latest posts