Home समाचार इन बातों से संकटमोचन हो जाते है खुश

इन बातों से संकटमोचन हो जाते है खुश

Author

Date

Category

मंगलवार के दिन आप सुबह के वक्त काले रंग के धागे में चार नींबू और 3 मिर्च को पिरो कर अपने घर के दरवाजे या फिर अपनी दुकान के दरवाजे के आगे लटका दे। ऐसा करने से नकारात्मकता खत्म हो जाती है। नकारात्मकता के खत्म होने के साथ ही आपके जीवन में सकारात्मकता का संचार होने लगता है।

Image result for hanumaan

मंगलवार के दिन राम मंदिर में जाकर हनुमान जी के मस्तक का सिंदूर दाहिने हाथ के अंगूठे में लगाने के बाद माता सीता के चरणों में उस सिंदूर को लगा दे। ऐसा करने के बाद आप माता सीता से अपनी मनोकामना को पूरा करने की प्रार्थना करें। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपकी मनोकामना अवश्य पूरी होगी।

Related image

मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में जाने के बाद आप हनुमान जी के कंधों पर लगे हुए सिंदूर को लाकर अपने घर के व्यक्तियों को लगा दे। ऐसा करने से लोगों के नजर का प्रभाव पूरी तरह से खत्म हो जाता हैं। मंगलवार के दिन हनुमान जी को खुश करने के लिए आप केवड़े का इत्र और गुलाब की माला को उनकी प्रतिमा के ऊपर चढ़ा दें। ऐसा करने से हनुमान जी आपके ऊपर खुश होकर अपनी कृपा बरसाना शुरू कर देंगे।

आज हम आपको बताएंगे कि वो कौन सी बातें है जो ध्यान रखनी चाहिए जब कभी भी हम मंगलवार को मंदिर जाये.

  • यदि आपकी कोई मनोकामना है जिसे आप पूरा करना चाहते हो तो मंगलवार के दिन मंदिर जाकर हनुमान जी को सिंदूर तथा चमेली का तेल अर्पित करना चाहिए.
  • यदि आप अपने जीवन में बेवजह की अशांति से परेशान है तो इससे निजात पाने के लिए आपको सुंदरकांड पढ़ना चाहिए.
  • यदि आप किसी परेशानी से घिरे हुए है और उससे तुरंत निजात पाना चाहते है तो इसके लिए आपको मंगलवार को मंदिर में या हनुमान जी की प्रतिमा के सामने बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए.
  • जब कभी भी आप मंगलवार को मंदिर जायें तो उस समय आप ये ध्यान रखें कि हनुमान जी को अर्पित करने के लिए आप शुद्ध घी कि बने रोट, कुछ केले,सुपारी आदि जरूर लेकर जायें. -मंगलवार के दिन लाल रंग के वस्त्र, कोई एक लाल रंग का फल और लाल रंग की मिठाई भगवान गणेश जी को चढ़ाएं। इससे आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी होंगी। -वे लोग जिन्‍हें शनि परेशान करता है वो लोग इस दिन काली उड़द व कोयले की एक पोटली बना कर उसमें 1 रुपए का सिक्‍का रखें।

-यदि आपको हुनमान जी को खुश करना है तो आप मंगलवार को तांबे, सोने, केसर, कस्‍तूरी, गेहूं, लाल गुलाब और सिंदूर आदि दान करें। ऐसा करने से शरीर की बीमारियां दूर होती हैं और मानसिक कष्टों से मुक्‍ती मिलती है।

Latest posts