Home समाचार पब्जी गेम खेलकर लोग बन रहें है करोडपति

पब्जी गेम खेलकर लोग बन रहें है करोडपति

Author

Date

Category

साल में एक बार हमारे एंड्राइड फ़ोन में एक ऐसा गेम आता है जो जोक की तरह हमसे चिपक जाता है. ये एक नशे की तरह है इसलिए जब भी टाइम मिलता है हम ऐसे GAMES खेलने लग जाते है. एंग्री बर्ड, टेम्पल रन, कैंडी कर्ष और पोकिनोम गो इस तरह की गेम्स के उदाहरण है. इसी तरह आजकल एक एंड्राइड गेम का विज्ञापन टीवी और हर जगह देखने को मिल रहा है और हमारे युवा साथियों को भी इस गेम की लत लग गई है और वो गेम है. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि अब तक 20 करोड़ से भी ज्यादा लोग इस गेम को डाउनलोड कर चुके हैं. Pubg गेम को बनाने वाली कंपनी इन दिनों भर-भर के कमाई कर रही हैं.

Image result for पब्जी गेम

गेम्स बनाने वाली कंपनिया ज्यातर फ्री-मियम गेम बनाना पसंद करती है जिसमे लोग गेम को डाउनलोड करते है खेलना शुरू करते है लेकिन जैसे-जैसे गेम आगे बढता है यानि गेम का लेवल बढ़ता जाता है वैसे-वैसे गेम मुश्किल होता जाता है और पैसे का खेल भी वही से शुरू होता है यानि जब गेम खेलने वाला व्यक्ति किसी एक लेवल को पार नही कर पाता तो वह पैसे से कुछ ऐसी पॉवर खरीद सकता है जिससे वो उस लेवल को आसानी से पार कर आगे बढ़ सकता है.

Related image

जी हाँ… आज के समय में तो यह गेम इतना लोकप्रिय हो चुका है कि बड़े ब्रांड इसके जरिए अपनी ब्रांडिंग करवाने के लिए करोड़ों रुपए खर्च करते हैं. इस गेम में कई सारे हाईटेक फीचर दिए गए हैं. इस ऑनलाइन गेम में अट्रैक्टिव ग्राफिक्स, पॉवरफुल साउंड और मोशन सेंसरिंग टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल किया गया है. आपको बता दें Pubg एक मिशन गेम है.

Related image

पैसे दे कर किसी गेम को फ्री- मियम कैटेगरी से प्रीमियम में लाने वालो की संख्या बहुत कम है शायद ये गेम डाउनलोड संख्या का 2% या 5% हो. लेकिन ये 2% या 5% इतने लोग है की कम्पनी को अच्छा खासा फायदा हो जाता है. दरअसल ये वो लोग है जिनको उस गेम की लत लग गई है और ये उस गेम को खेलने के लिए पैसे देने को भी तैयार है.

Image result for पब्जी गेम

किसी एक लेवल को पार नही कर पाता तो वह पैसे से कुछ ऐसी पॉवर खरीद सकता है जिससे वो उस लेवल को आसानी से पार कर आगे बढ़ सकता है.

Latest posts