Home समाचार अपने गुलाबी होठों को कीजिए और भी आकर्षित

अपने गुलाबी होठों को कीजिए और भी आकर्षित

Author

Date

Category

अगर आप के होंठ गहरे रंग के हैं और आपको गुलाबी रंग चाहिये तो, होंठों पर नींबू का रस लगाएं। महिलाओं के हमेशा से कामना होती है कि उनके होंठ गुलाबी या लाल रंग के हों। लेकिन स्‍मोकिंग और खराब लाइफस्‍टाइल की वजह से उनके होंठ काले पड़ जाते हैं। नींबू के रस में काफी एसिड होता है इसलिये इसे कभी होंठो पर डायरेक्‍ट ना लगाएं। हम सभी लोग अपने होंठों को सुंदर बनाने के लिये किसी ना किसी प्रसाधन का उपयोग करते है. जिससे हमारे होठ सूखे काले और बेजान हो जाते है. मगर आप चिंता ना करें क्‍योंकि आपके किचन में रखा नींबू आपकी सहायता कर सकता है। लिप कलर लगाना छोड़ कर अब होंठो पर नींबू का रस लगाएं।

आइये जानते हैं कि होंठो के रंग को हल्‍का करने के लिये नींबू के रस का प्रयोग कैसे करें। अगर आप रोजाना ब्रश करने के बाद अपने टूथब्रश को ठीक तरह से नहीं रखते हैं, तो गंदगी के कारण मुंह के कई रोगों का खतरा बढ़ जाता है। आइए आपको बताते हैं ब्रश के इस्तेमाल में आपको क्या सावधानियां बरतनी चाहिए और ब्रश की गंदगी के कारण किन रोगों का बढ़ जाता है खतरा। इसलिए ब्रश की देखभाल करना बहुत जरूरी होता है। अगर आप अपने टूथब्रश को रोज ब्रश करने के बाद ठीक तरह से नहीं रखते हैं, तो इससे मुंह का संक्रमण फैलने का खतरा होता है।

  • नींबू: नींबू में साइट्रिक एसिड के प्राकृतिक गुण पाये जाते है. जिसका उपयोग करने से यह चेहरे की त्वचा के साथ साथ होठों की चमक को बनाये रखता है.
  • टूथब्रश: होठों पर पड़ने वाली मृत त्वचा को दूर करने के लिये आप टूथब्रश का उपयोग करें धीरे धीरे से अपने होठो पर इसे रगड़े इससे आपकी होठों की मृत त्वचा हट जायेगी और साफ सुधरी नई परत का निर्माण होगा.
Image result for गुलाबी होंठ चाहिए तो इन चीज़ों का करें उपयोग
  • तेल का प्रयोग: होठों के कालेपन को दूर करने के लिये आप लौंग का तेल, टी ट्री ऑयल,जैतून का तेल और सरसों के तेल का उपयोग कर सकती है. सरसों और जैतून के तेल की तुलना में लौंग का तेल और ट्री ट्री ऑयल, आपके होठों के लिये काफी सख्त हो सकता है.
Image result for गुलाबी होंठ चाहिए तो इन चीज़ों का करें उपयोग
  • शहद: शहद हमारे होठों के कालेपन को दूर कर उसे गुलाबी बनाता है. इसके अलावा यह मॉइस्चराइजिंग कर फटे होठों का इलाज करता है. इसका प्रयोग आप बिस्तर में जाने से पहले रात को करें और सुबह इसे धो ले.

Latest posts