3000 फीट की ऊंचाई पर है ये चट्टान, दिखता है दुनिया का सबसे खूबसूरत नजारा, होता है अलग ही दुनिया का एहसास!

Trolltunga, Norway: ट्रोलटुंगा नॉर्वे की सबसे शानदार चट्टानों में से एक है. यह समुद्र तल से लगभग 1100 मीटर (3608.92 फीट ) ऊपर स्थित है और पहाड़ से क्षैतिज रूप से आगे निकली हुई है. यह चट्टान रिंगेडल्सवाटनेट झील (Ringedalsvatnet lake) से लगभग 700 मीटर ऊपर है, जिस पर से लोगों को दुनिया का सबसे खूबसूरत नजारा देखने को मिलता है. वहां पहुंच कर उनको एक अलग ही दुनिया का एहसास होता है. अब इस चट्टान का एक वीडियो वायरल हो रहा है. 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर ये वीडियो @Rainmaker1973 नाम के यूजर ने पोस्ट किया है, जिसके कैप्शन में बताया गया है कि, ‘नॉर्वे में ट्रोलटुंगा समुद्र तल से लगभग 1100 मीटर ऊपर स्थित है और रिंगेडल्सवाटनेट झील से लगभग 700 मीटर ऊपर है और यह दुनिया के सबसे मनोरम प्राकृतिक स्थलों में से एक है.’ 

यहां देखें- Trolltunga Twitter Viral Video 

वीडियो में आप देख सकते हैं इस चट्टान पर से कितना सुंदर प्राकृतिक नजारा दिखता है. ऊंचे-ऊंचे पहाड़, दूर तक बहता पानी, सफेद बादलों से भरा हुआ स्काईब्लू आसमान और सूरज की चारों और बिखरी हुई रोशनी दिखती है. ये सब चीजें इस जगह को स्वर्ग जैसा सुंदर बनाती हैं, इसलिए लोगों को ये जगह बड़ी मनमोहक लगती है. एक बार इस जगह को देखने के बाद वे इसे कभी भूल नहीं पाते हैं. 

visitnorway.com की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रोलटुंगा चट्टान पर पहुंचने के बाद लोगों को रिंगेडल्सवाटनेट झील (Ringedalsvatnet lake) और फोल्गेफोना ग्लेशियर (Folgefonna glacier) का अद्भुत दृश्य देखने को मिलता है.

ट्रोलटुंगा दुनिया में सबसे अधिक फोटो खींचे जाने वाले आइकनों में से एक है, जिसकी अनगिनत तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं. 57hours.com की रिपोर्ट में बताया गया है कि यह जगह हाइकिंग के लिए भी फेमस है. ट्रोलटुंगा को दुनिया की सबसे बेस्ट हाइकिंग में से एक है, जो बहुत ही आश्चर्यजनक प्राकृति से घिरी हुई है.

Tags: Ajab Gajab news, OMG News, Viral video, Weird news

Source link