23 करोड़ रुपये कर दिए कुत्ते-बिल्लियों के नाम, खुद तो चैन से मर गई महिला, सदमे मे हैं बच्चे!

कई बार ऐसा होता है कि हम ज़िंदगी में जैसा सोचते हैं, वैसा हो नहीं पाता. मसलन सभी माता-पिता की उम्मीद करते हैं कि उनके बच्चे बड़े होकर उनका ख्याल रखेंगे. अगर साथ न भी हों, तो कम से कम वे उनका हाल-पता तो लेते ही रहेंगे. अगर वे ऐसा नहीं करते हैं तो माता-पिता का दिल न सिर्फ टूट जाता है बल्कि वे मानसिक तौर पर दुखी होते हैं. कुछ बुजुर्ग तो इसे किस्मत समझ लेते हैं लेकिन कुछ सख्त कदम उठाते हैं.

चीन में रहने वाली एक बुजुर्ग महिला के साथ ऐसा ही हुआ. उसने इस दुनिया से जाने से पहले अपनी 23 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति को बच्चों के नाम न करके अपने घर पले हुए कुत्ते-बिल्लियों के नाम कर दी. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक महिला शंघाई की रहने वाली थी और उसके पास कई पालतू कुत्ते और बिल्लियां थीं.

पालतू कुत्ते-बिल्लियों के नाम की संपत्ति
महिला का सरनेम लियु था. वो अकेले ही अपने घर में रहती थी. इस दौरान उसके बच्चे कभी भी न तो उससे मिलने आते थे और न ही बीमारी के दौरान भी कभी उससे संपर्क करते थे. उसके पास जो कुत्ते और बिल्लियां पले हुए थे, वही उसके साथ रहते थे. इसी बीच महिला ने अपना मन बदल लिया और 2.8 मिलियन यानि 23 करोड़ 27 लाख 16 हज़ार रुपये से ज्यादा की संपत्ति अपने पालतू जानवरों के नाम कर दी. जब उसके बच्चों के इसका पता चला तो वे सन्न रह गए.

ये भी पढ़ें- शख्स ने फलवाले के नाम लिखी सारी प्रॉपर्टी! मरने के बाद सामने आया सच, सदमे में आया परिवार …

जानवरों के डॉक्टर को बनाया केयरटेकर
चूंकि चीन में सीधे जानवरों के नाम संपत्ति नहीं की जा सकती है, ऐसे में जानवरों के एक डॉक्टर को उन्होंने इनका केयरटेकर बनाया दिया था. उन पर ही इनकी देखभाल की ज़िम्मेदारी है. हालांकि कानून के जानकारों का कहना है कि इससे उनकी संपत्ति का दुरुपयोग वेट क्लीनिक कर सकती है. जिसने भी सोशल मीडिया पर इस कहानी को पढ़ा, उनका कहना था कि महिला कितनी निराश और दुखी रही होगी, जो उसने इतनी संपत्ति यूं ही किसी के नाम पर लिख दी.

Tags: Ajab Gajab, Viral news, Weird news

Source link

Leave a Comment