मकड़ी ने कीड़े का ऐसे किया शिकार, वायरल हुआ ये वीडियो, देखकर नहीं होगा यकीन!

Trapdoor spiders: ट्रैपडोर मकड़ियां बड़े ही शॉकिंग तरीके से शिकार करती हैं. अब इस मकड़ी का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वो एक झींगुर जैसे कीड़े का शिकार करते हुए दिखती है. मकड़ी जिस तरह से कीड़े का शिकार करती है, उसे देख कर आपको अपनी आंखों पर यकीन नहीं होगा. बता दें कि इस मछली का साइंटिफिक नेम केटेनिज़िडे (Ctenizidae) है, जो घात लगाकर शिकार करती हैं और झींगुर, पतंगे, भृंग और टिड्डे जैसे जीवों को खाती हैं.

सोशल मीडिया साइट एक्स (पहले ट्विटर) पर इस मकड़ी का वीडियो @gunsnrosesgirl3 नाम के यूजर ने शेयर किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे ये मकड़ी उस कीड़े का शिकार करती है. 3 नवंबर को पोस्ट किए गए इस वीडियो पर 13 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. वीडियो के कैप्शन में लिखा गया है कि ट्रैपडोर मकड़ियां जमीन के अंदर बिलों में रहती हैं, वे इसे एक गेट से बंद करती हैं. जब कीड़े इनके बिल के पास होकर गुजरते हैं, तो वे उनका शिकार कर लेती हैं.

यहां देखें –  ट्रैपडोर मकड़ी ने कैसे किया कीड़े का शिकार

वीडियो पर बड़ी संख्या में लोगों ने कमेंट्स भी किए हैं. एक एक्स यूजर ने कमेंट किया, ‘यह भयावह है’. दूसरे शख्स ने लिखा, ‘यह ऐसा है कि जैसे कोई हाथ बाहर आया और कीड़े को पकड़ लिया.’ तीसरे यूजर ने कमेंट पोस्ट किया, ‘ऐसा सिर्फ हॉरर फिल्मों में ही होती है’. चौथे शख्स ने लिखा, ‘यह बहुत डरावना है.’ पांचवें यूजर ने एक्स पर लिखा, ‘मुझे उम्मीद नहीं थी कि मकड़ी इतनी बड़ी होगी.’

ट्रैपडोर मकड़ियां ने छोटी और मोटी टांगों वाली होती हैं. उनका शरीर कुछ हद तक चमकदार और बालों से ढका हुआ होता है. वयस्क मकड़कियों के शरीर की लंबाई  लगभग 0.4 से 1.5 इंच (1 से 4 सेंटीमीटर) तक हो सकती है. इनका रंग पीले भूरे (yellowish brown) से लेकर लाल भूरे (reddish brown) से लेकर काले (Black) तक होता है. ट्रैपडोर मकड़ियां रात्रिचर होती हैं.

Tags: Ajab Gajab news, OMG News, Viral video

Source link