फेसबुक पेज को प्रमोट करके लाइक्स कैसे बढ़ाये बेस्ट 10 टिप्स

फेसबुक बराबर आपने पेज बनाया है तो आप उसे लाइक बढ़ने के बारे में सोच ही रहे होंगे सो दोस्तों आज में आपको फेसबुक पेज को प्रमोट करके लाइक्स कैसे बढ़ाये उसके बारे में डिटेल्स में बटंगा. प्रमोट फेसबुक पेज टिप्स फॉलो करने के बाद आपके फ़ब पेज पर 100000 लाइक्स हो जायेंगे. 

फेसबुक-पेज-को-प्रमोट-करके-लाइक्स-कैसे-बढ़ाये-बेस्ट-10-टिप्स

 

फेसबुक पेज को लोग किसी रीज़न से बनते है और कुछ लोग इसे अच्छे पैसे भी कमा लेते है. अगर लाइक्स जयदा होंगे तभी हमरा टारगेट पूरा हो पायेगा इसी लिए फेसबुक पेज को प्रमोट करना जरुरी है.

FB पेज क्या है (फेसबुक पेज क्या है)

फेसबुक पेज FB किहि एक सर्विस है जहां से आप अपने बिज़नेस को प्रमोट कर सकते है नहीतो शोक के लिए. जितने जयदा लाइक्स होते है उतना बड़ा फायदा, जो इंसान आपके पेज को लाइक करेगा उसे आपके नेक्स्ट अपडेट की नोटिफिकेशन मिलती रहेगी,शायद इसके बारे में आप जानते ही होंगे इसीलिए मुझे जयदा कुछ बताने की जरुरत नहीं.

फेसबुक पेज को प्रमोट करने का फायदा क्या है ( Advantage of Facebook page promote )

अपने बिज़नेस को प्रमोट करने के लिए फ़ब पेज बनाया है तो आपका बिज़नेस ग्रो हो जायेगा या फिर आपने ऐसे ही बस शौक के लिए बनाया है तो अच्छे पॉपुलर पर्सन बन जाओगे फिर हैप्पीनेस फील होगा, ये काम मोबाइल से हो जायेगा बस आपको थोड़ी मेहनत करने की जरुरत है.

मोबाइल से फेसबुक पेज को मुफ्त प्रचार कैस करे सर्वश्रेष्ठ 10 टिप्स –  फेसबुक पेज को कैसे प्रमोट करे ( How To Promote Facebook Page in Hindi )

दोस्तों ऑनलाइन और ऑफलाइन बिज़नेस को ग्रो करने के लिए फेसबुक पेज को कैसे प्रमोट करते है उसके बारे में आपको कुछ टिप्स बताने जा रहा हु उनको अप्लाई करने से आपके पेज पर हजारो लाइएक्स बढ़ जाये, कृपया फेसबुक पेज को प्रमोट करने के लिए निचे बताये सभी तरीको को ध्यान से फॉलो करे.

1.पेज बनने के बाद जरुरी सेटिंग कर ले

पेज बनने के बाद उसमे कुछ जरुरी सेटिंग्स कर ले जैसे शॉर्ट डिस्क्रिप्शन, वेबसाइट नाम, बिज़नेस टाइप्स एंड गोल्स आदि.

आपने शायरी के लिए पेज बनाया है तो 25-30 जबरजस्त शायरी अपलोड करे जिसे पढ़ के कोई भी खुश हो जाये.

 

2. नियमित रूप से पोस्ट अपडेट करें

आपके पेज पर आपके बताये बिना किसीने लाइक किया है उसका मतलब ये है की उसको आपके द्वारा शेयर की गयी इनफार्मेशन पसंद आ रही है और और वो आपके नई पोस्ट का वेट करेगा सो डेली पोस्ट अपलोड करे, इससे सब लिकेर्स खुश रहेंगे और आपके पेज के बारे में अपने दोस्तों को भी बता सकते है इस तरह इंदिरेक्टली प्रमोशन भी हो सकता है.

 

3. अपने Facebook page की link / URL जानिए

दोस्तों फब FB को प्रमोट करने के लिए आपके पास अपने पेज की लिंक होनी बहुत जरुरी है. जैसे मेरे घर आने के लिए सामने वाले को मेरे घर का एड्रेस पता होना चाहिए यूआरएल भी आपके पेज का एड्रेस है मेरा मतलब link/ URL पे क्लिक करके कोई भी इंसान डायरेक्ट आपके पेज पर विजिट कर पायेगा.

1) सबसे पहले Chrome, UC या Firefox ब्राउज़र से गूगल में अपने पेज का नाम सर्च करे जैसे मेरे पेज का नाम ” Tread Topic ” है तो में ये सर्च करूँगा.

2) आपके पेज के कुछ रिजल्ट्स शो होंगे उनमें से फर्स्ट वलेय पे click करे.

3) आप पेज पर पहोच जायेंगे, अब ब्राउज़र में उप्पेर एक URL / Link नजर आ रही हॉज उसे कॉपी कर ले वही आपके पेज का URL है.
अब आप ये link किसीको सेंड करोगे और सामने वाला उसपे क्लिक करेगा तो वो डायरेक्टली आपके पेज पर पहोच जायेगा और पसंद आने पर लिखे भी करेगा.

4. और दोस्त बनाओ (Make More Friends)

फेसबुक पर आपके पेज को लाइक करे ऐसे लोगो को फ्रेंड रिक्वेस्ट सेंड करे, पहले उनके बारे में अबाउट(about), timeline आदि

से पता करे कि सामने वाला क्या पसंद करता है अगर वो आपके पेज पे जो इनफार्मेशन शेयर  की जाती है उससे खुश हो सकता है तो फ्रेंड रिक्वेस्ट सेंड कर दे और अपने पेज का URL भी मैसेज से भेज दे.

5.  Groups में पोस्ट करे

फेसबुक और व्हाट्सप्प के ग्रुप्स में अपने बिज़नस रिलेटेड अच्छा लाइन लिखें और उसके नीचे अपने फेसबुक पेज का URL

ऐड कर दे और लिखे की जयदा अच्छी जानकारी लेने के लिए हमरा पेज विजिट करके लाइक करे,  आप चाहे तो अच्छा वीडियो एडिट करके भी शेयर कर सकते है.

Example : मान लीजिए मेरा बिज़नेस ऑनलाइन गुड एजुकेशन देने का है तो में अच्छे कोर्स के बारे में लिख के नीचे अपने FB पेज की लिंक ऐड कर दूंगा.

6. Profile  में FB Page का Name ऐड करे

प्रोफाइल में फब पेज नाम ऐड करने का ये एडवांटेज है कि कोई भी इंसान आपको प्रोफाइल चेक करेगा तब उसको आपका  FB पेज नाम भी दिखेगा अगर वो उसपे क्लिक करता है तो डायरेक्ट आपके पेज पर पहोच जायेगा.

7.  दुसरो की Posts पसंद(Like) करे

दूसरों की पोस्ट्स को रेगुलरली लाइक करे इससे सामने वाला आपके बारे में जानने के  लिए आपकी प्रोफाइल चेक करेगा और आपके पेज पर वो विजिट करे उसके चान्सेस ज्यादा है.

8. Create YouTube channel

अपने फेसबुक पेज को प्रमोट करने के लिए आप यूट्यूब चैनल भी बना सकते है उसमे सिर्फ आपको अपने  बिज़नस रिलेटेड इनफार्मेशन शेयर करने के साथ साथ फब पेज की लिंक डिस्क्रिप्शन में ऐड कर सकते है.

9. Create free blog / website

फ्री में ब्लॉग / वेबसाइट बनने के बाद आर्टिकल लिख के मतलब बिज़नेस के रिलेटेड इनफार्मेशन शेयर करके आप ऑनलाइन

अपना बिज़नेस प्रमोट कर सकते है और साथ में अपना पेज फ़ब भी.  अगर आप भी गूगल पर  फ्री में वेबसाइट बनाना चाहते है तो फ्री में वेबसाइट कैसे बनाये ये आर्टिकल जरुर पढ़े.

10. Create Social Media Profiles And Groups

आपको सोशल मीडिया का जादू जरूर पता होगा इसमें इतना पावर है की ये रातो – रात किसीको फेमस बना सकता है, और बहुत से लोगो को बनाया भी है. आप whatsapp, twitter, instagram, linkedin  पर अपने फ़ब पेज का यूआरएल सेंड कर सकते हों.

Extra Trick : Advertisement On Facebook

पेज पर अपलोड करने के बाद आपको फेसबुक की तरफ से नोटिफिकेशन मिलती होगी की इतने डॉलर दो हम आपके ये पोस्ट

इतने लोगो को शेयर करेंगे फॉर एक्साम्प्ले $3 डॉलर दो 3500 पेओप्लेस तक पोस्ट शेयर  करेंगे मतलब अद्वेर्तिसेमेन्ट करना थ्रू फेसबुक.

इसके अलावा और भी तरीके हो सकते है पर फेसबुक पेज को प्रमोट करने के लिए ये 10 टिप्स बेस्ट है. होप की आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा.

यह भी पढ़े 👇