एलियंस हमारे बीच मौजूद ! UFO पर काम कर रहे साइंटिस्‍ट का बड़ा दावा,कहा-जल्‍द हो सकता है संपर्क

धरती पर एलियन की मौजूदगी को लेकर तमाम तरह के दावे किए जाते हैं. टाइम ट्रैवलर तो यहां तक कह गए कि कुछ महीनों में एल‍ियन से भयंकर युद्ध होगा और एल‍ियन धरती पर कब्‍जा कर लेंगे. अमेरिका-ऑस्‍ट्रेल‍िया समेत कई देशों में UFO दिखने के बाद इनके दावों को बल भी मिला है. नासा समेत कई एजेंसियां इसकी जांच कर रही हैं. इस बीच एक UFO पर काम कर रहे एक साइंटिस्‍ट ने यह कहकर सबको चौंका दिया है कि एलियंस पृथ्वी ग्रह पर रहे हैं और अभी भी यहां हैं. हमारे बीच रह रहे हैं, और जल्‍द ही उनसे संपर्क हो सकता है.

स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर डॉ. गैरी नोलन ने मैनहट्टन में ‘द पेंटागन, एक्स्ट्राटेरेस्ट्रियल इंटेलिजेंस एंड क्रैश्ड यूएफओ’ विषय पर एक सम्‍मेलन में यह बात कही. नोबेल पुरस्‍कार से सम्‍मान‍ित नोलन मशहूर इम्‍यूनोलॉज‍िस्‍ट हैं. अमेरिकी दूतावासों में जब हवाना सिंड्रोम का खतरा पैदा हुआ था तब अमेरिकी खुफ‍िया एजेंसी CIA इन्‍हीं से जांच कराई थी. हाल ही में उन्‍हें यह पता करने की जिम्‍मेदारी सौंपी गई है कि क्‍या एल‍ियन धरती पर हैं या उनके होने की कोई संभावना है. UFO दिखने की घटनाओं की जांच का जिम्‍मा भी आजकल इन्‍हीं के पास है. UFO को कुछ लोग एल‍ियन की उड़न तस्‍तरी बताते हैं.

शायद हमने उन्‍हें देखा भी है
नोलन ने कहा, इसकी 100 फीसदी संभावना है कि एल‍ियन धरती पर मौजूद रहे हैं. आज से नहीं बल्‍क‍ि वर्षों से. हमने शायद उन्‍हें देखा भी है. दक्ष‍िण अमेरिका की जनजात‍ियों को जब पहली बार स्‍पेन‍िश जहाजों पर देखा गया था, तब भी हमने महसूस नहीं किया था. उन्‍हें अलग नहीं माना था. शायद यह भी उसी की तरह हैं. ऐसा नहीं है कि वे हमारे बीच स्‍क‍िन सूट पहनकर चलते हैं, जैसा तस्‍वीरों में दिखाया जाता है. हमने धरती पर इन लोगों को देखा है लेकिन नहीं जानते कि इनकी पहचान कैसे की जाए.

हमें चुनौती दे रहे कि पहचान कर दिखाओ
डॉ: नोलन ने कहा, कई बार मुझे लगता है कि वे हमें चुनौती दे रहे हैं और कह रहे हैं कि अगर आप बुद्धिमान हैं तो पहचान करके दिखाइए.हम आपके सामने हैं. तमाम UFO हमें यह सोचने के लिए मजबूर करते हैं. बता दें कि अमेरिकी रक्षा विभाग ने ऑल-डोमेन एनोमली रेजोल्यूशन ऑफिस (AARO) बनाया है, जिसे UFO देखे जाने की जांच करने का काम सौंपा गया है. नोलन भी इसकी पड़ताल कर रहे हैं.

Tags: Bizarre news, OMG News, Trending news, Viral news, Weird news

Source link