‘शैतानी हंसी’ की तरह लगती है इस पक्षी की आवाज! सुनकर चौंक जाएंगे आप, वायरल हो रहा ये अद्भुत वीडियो

Laughing Kookaburra Sound: वैसे तो इस दुनिया में कई तरह के पक्षी पाए जाते हैं. हर पक्षी की अपनी एक खूबी होती है, जिसकी वजह से वो पहचाना जाता है. लाफिंग कूकाबूरा ऐसा ही एक पक्षी है, ब्रिटानिका (britannica) की रिपोर्ट के अनुसार, जिसकी आवाज ‘शैतानी हंसी’ (Fiendish Laughter) की तरह लगती है. अब इसी पक्षी का एक अद्भुत वीडियो वायरल हो रहा है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर लाफिंग कूकाबूरा का वीडियो (Laughing Kookaburra Instagram Viral Video) सैन डिएगो चिड़ियाघर ने अपने ऑफिशियल हैंडल @sandiegozoo से पोस्ट किया है, जिसमें उस पक्षी की आवाज ने बड़ी संख्या में नेटिजंस का ध्यान अपनी ओर खींचा. तभी तो वीडियो पर अब तक एक लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. 

यहां देखें- लाफिंग कूकाबूरा का वीडियो

वायरल वीडियो बहुत ही मजेदार है, जो नेटिजंस को खूब पसंद आ रहा है, जिसमें आप भी लाफिंग कूकाबूरा का आवाज को सुनकर चौंक जाएंगे. हालांकि, ये भी हो सकता है कि उसकी आवाज सुनकर कुछ लोगों को बहुत तेज हंसी आए. डेलीमेल की एक रिपोर्ट के अनुसार, अमांडा नाम की एक कनाडाई महिला ने शिकायत की थी कि कूकाबूरा की हंसती आवाज एक ‘शैतानी अनुष्ठान’ की तरह लगती है, जिसकी वजह से वो ठीक से सो भी नहीं पाती है.  

लाफिंग कूकाबूरा के बारे में इंटरेस्टिंग फैक्ट्स

ब्रिटानिका की रिपोर्ट के अनुसार, लाफिंग कूकाबुरा (Laughing Kookaburra Facts) किंगफिशर फैमिली का एक पक्षी है, जिसकी (Laughing Kookaburra Size) लंबाई 43 सेमी (17 इंच) तक हो सकती है. ये एक मांसाहरी पक्षी हैं, जो छोटे जहरीलों सांपों, छोटे पक्षी, छिपकली, केंचुए, क्रेफिश और चूहों सहित अन्य जानवरों का मांस खाते हैं. 

ये पक्षी ऑस्ट्रेलिया और न्यू गिनी का मूल निवासी है. हालांकि ये न्यूजीलैंड में भी पाए जाते हैं. लाफिंग कूकाबुरा को कभी-कभी ‘बुशमैन की घड़ी’ भी कहा जाता है, क्योंकि इसकी आवाज सुबह जल्दी और सूर्यास्त के ठीक बाद सुनाई देती है. साथ ही पक्षी दिन में भी आवाज निकालता है. इस पक्षी का नाम विराडजुरी (Wiradjuri) शब्द गुगुगुबारा (guuguubarra) से आया है, जो पक्षी की आवाज का ओनोमेटोपोइक (onomatopoeic) है.

Tags: Ajab Gajab news, Bizarre news, OMG News, Viral video

Source link