ये है दुनिया की सबसे फेमस किताबों की दुकान, बुक लवर्स के लिए है ‘जन्नत’, भव्यता देख हार बैठेंगे दिल!

Dujiangyan Zhongshuge Book Store: अगर आप किताबें पढ़ने के शौकीन हैं, तो यकीनन ये खबर आपके लिए ही है. चीन के चेंगदू शहर (Chengdu City) में एक ऐसा बुक स्टोर है, जो बुक लवर्स के लिए ‘जन्नत’ से कम नहीं है. किताबों की इस दुकान का नाम डुजिअंगयान झोंगशुगे (Dujiangyan Zhongshuge) है. इसे दुनिया की सबसे फेमस किताबों की दुकानों में से एक माना जाता है, जिसकी भव्यता देखकर आप अपना दिल हार बैठेंगे. अब इसी स्टोर की तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रही हैं.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर इस बुक स्टोर की तस्वीरों को @xlivingart की यूजर ने शेयर किया है, जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है कि, ‘दर्पणों वाली छतों के प्रभाव में, सेंट्रल लिटरेचर एरिया (Central Literature Area) की ओर जानी वाली सीढ़ियां सीधे स्वर्ग की ओर जाने वाली सीढ़ी की तरह है. रोशनी के साथ छत पर 51 मेहराबों (Arches) का प्रतिबिंब जगह को ओर भी अद्भुत बनाता है.’

यहां देखें– Dujiangyan Zhongshuge Viral Images

दो मंजिला है ये बुक स्टोर

theluxurylifestylemagazine.com की रिपोर्ट के अनुसार, दिल को छू लेने वाले इस बुक स्टोर को शंघाई स्थित आर्किटेक्चर फर्म एक्स+लिविंग द्वारा डिजाइन किया गया है. इसके अंदर का नजारा हैरी पॉटर फिल्म के एक सीन की तरह लगता है. वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि ये स्टोर कितना सुंदर दिखता है.

यहां देखें– Dujiangyan Zhongshuge Viral Video

कब खुला था ये बुक स्टोर?

ऊंचे-ऊंचे मेहराबों के अंदर और बाहर स्पाइरल सीढ़िया बनी हुई हैं, जो फर्श से छत तक किताबों से भरी हुई हैं. यह बुक स्टोर दो मंजिला है. इमारत दिखे इसके लिए उसमें गजब का मिरर वर्क किया गया है, जिस वजह से इसके अंदर का नजारा बड़ा ही अद्भुत दिखता है.

यह किताबों की दुकान 2020 में खोली गई थी और यह अब तक की सबसे आकर्षक किताबों की दुकानों में से एक है, यहां आपको 80 हजार से अधिक बुक्स मिल जाएंगी.

Tags: Ajab Gajab news, Bizarre news, OMG News, Weird news

Source link