मैं बहुत ही जिद्दी हूं, सबको कोर्ट कचहरी में घसीटवा दूंगी, जानें इस लड़की ने ऐसा क्यों कहा

आशीष कुमार/पश्चिम चम्पारण. सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जो बिहार के पश्चिम चम्पारण जिले का है. इस वीडियो में एक लड़की अपने पति, उसके परिवार वाले तथा अपनी सुरक्षा की गुहार लगा रही है. लड़की का कहना है कि मैंने खुद की मर्जी से घर से भाग कर शादी की है.

इसके लिए न तो किसी ने मुझे बहलाया है और न ही मेरे ऊपर किसी प्रकार का दबाव बनाया है. मैंने खुद की मर्जी से घर से भागकर शादी की है. इसमें मेरे पति का कोई कसूर नहीं है. अगर किसी ने भी मेरे पति तथा ससुरलवालों को चोट पहुंचाने की कोशिश की, तो मैं उन्हें कोर्ट कचहरी तक घसीटवा दूंगी, भले ही वो मेरे मां-बाप ही क्यों न हो.

यह भी पढ़ें : पाना चाहते हैं नवग्रह से शांति तो दिन के हिसाब से पहने इस रंग के कपड़े, इस तरह से करें पूजा

26 जुलाई को घर छोड़ बेतिया आई

घर से भागने वाली लड़की का नाम खुशी है, जिसकी उम्र तकरबन 19 वर्ष है. लड़की जिले के योगापट्टी प्रखंड के दरवलिया मिश्रौली गांव की रहने वाली है. लड़की का कहना है कि सबसे पहले तो उसने 26 जुलाई को तकरीबन 1 बजे अपनी मर्जी से घर छोड़ा और योगापट्टी से बेतिया आई. यहां आकर उसने अपने भावी पति से बात की और अपने घर ले जाने को कहा.

लड़के के मना करने पर खुशी ने गाड़ी के नीचे आकर आत्महत्या करने की बात कही. इसके बाद लड़का मौके पर पहुंचा और खुशी को अपने साथ ले गया. बकौल खुशी लड़के ने उसे बहुत समझाया-बुझाया, लेकिन वह अपनी जिद पर अड़ी रही. अंततः दोनों ने शादी कर ली.

मैं बहुत ही जिद्दी हूं

खुशी का कहना है कि मेरे घरवाले मेरे ससुराल वाले को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. मेरे पिता द्वारा मेरे पति पर थाने में एफआईआर करने की धमकी दी जा रही है तथा उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही है. मैं बेतिया जिला अधिकारी व पुलिस अधीक्षक से यह मांग करती हूं कि मेरे परिवार द्वारा थाने पर दिए गए आवेदन पर कोई कार्रवाई नहीं की जाए. मैंने अपनी मर्जी से शादी की है, इसमें मेरे पति का कोई कसूर नहीं है. मैं जहां भी हूं खुश हूं. सबसे बड़ी बात यह है कि लड़की ने वीडियो में यह साफ साफ कह दिया है कि ‘ मैं बहुत ही जिद्दी हूं, अगर किसी ने हमारे खिलाफ कुछ किया तो मैं उसे कोर्ट तक घसिटवा दूंगी.

Source link