‘मैं अंतरिक्ष में फंसा हूं, वापस आने के लिए चाहिए 25 लाख’, धरती छोड़िए, आसमान से भी आने लगे फर्जी कॉल!

Fraud Astronaut: आज के ज़माने में कब-कौन और कितना सच बोल रहा है, ये जान पाना सबसे मुश्किल काम है. कई बार ऐसा होता है कि लोग अपनी चिकनी-चुपड़ी बातों में उलझाकर किसी को भी बेवकूफ बना देते हैं. कुछ ऐसा ही हुआ एक जापानी महिला (Woman Fooled By Fake Astronaut) के साथ, जो एक ‘एस्ट्रोनॉट’ से दिल की बातें कर रही थी और बदले में उसके साथ जो हुआ, वो आपने पहले कभी नहीं सुना होगा.

सुनने में आपको ये अजीब लगेगा लेकिन एक महिला को एस्ट्रोनॉट होने की बात कहकर शख्स ने चूना लगा दिया. इंस्टाग्राम (Instagram Fraud) पर हुई मुलाकात ने 65 साल की बुजुर्ग महिला को अपने जाल में कुछ यूं उलझाया कि वो उसके झूठ को सच मान बैठी. जापानी मीडिया ने महिला की ये कहानी दुनिया के सामने रखी है, जिसमें वो अपने प्रेमी को आसमान से धरती पर लाने के चक्कर में लुट गई.

‘मैं अंतरिक्ष में फंसा हूं, मुझे धरती पर बुलाओ’
ये अजीबोगरीब कहानी जापानी महिला के साथ 28 जून को शुरू हुई. उससे एक शख्स ने खुद को रूसी एस्ट्रोनॉट बताते हुए कहा कि वो International Space Station में है और खराब सेल सर्विस की वजह से उसे दिक्कत पेश आ रही है. 65 साल की महिला और खुद को एस्ट्रोनॉट बता रहे इस शख्स के बीच बातचीत बढ़ने लगी और शख्स ने महिला को प्रपोज़ करते हुए कहा कि वो आसमान से धरती पर आकर उससे शादी करेगा. उसने अपनी मजबूरी बताई कि वो बिना पैसों से स्पेस सेंटर से धरती पर नहीं आ सकता.

महिला ने खर्च किए 25 लाख
जापानी अखबार Yomiuri Shimbun के मुताबिक जिस आदमी से बूढ़ी महिला पहले मिली भी नहीं थी, उसे कहने पर उसने 4.4 मिलियन येन यानि 25 लाख की रकम भेज दी. उसने 19 अगस्त से 5 सितंबर के बीच कई बार उसे पैसे भेजे और जब वो खुद इससे तंग आ गई, तो मामले की शिकायत पुलिस से की. जब जांच हुई तो पता चला जो खुद को एस्ट्रोनॉट होने का दावा कर रहा था, उसे स्पेस एजेंसीज़ के बारे में कोई जानकारी तक नहीं थी. वो सेल नेटवर्क और इंस्टाग्राम के ज़रिये कॉन्टैक्ट की बात कर रहा था, जबकि अंतरिक्षयात्री सिर्फ स्पेस नेटवर्क का इस्तेमाल करते हैं.

Tags: Ajab Gajab, Viral news, Weird news

Source link