बिहार में उद्घाटन से पहले ही क्षतिग्रस्त हो गया ओवरब्रिज, लोग बोले- आगे भगवान ही मालिक

विशाल कुमार/छपरा : बिहार में पुलों के जमींदोज और क्षतिग्रस्त होने का सिलसिला जारी है. इस कड़ी में अब छपरा का नाम भी जुड़ गया है. छपरा में मुफ्फसिल थाना क्षेत्र अंतर्गत शिवरहिया के पास नेशनल हाईवे पर बना रेल ओवर ब्रिज क्षतिग्रस्त होकर टूटने लगा है. पुल के नीचे से छपरा-हाजीपुर रेलखंड की ट्रेनें गुजरती है.

पुल में बड़ा सुराख हो गया है. जिसके कारण नीचे रेल पटरी और उपसर गुजर रही ट्रेनें साफ देखी जा सकती है. क्षतिग्रस्त पुल का नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों ने मुआयना किया, लेकिन कुछ बी बताने से बचते नजर आए. पुल के क्षतिग्रस्त होने के बाद पुल पर आवागमन रोक दिया गया है और खबर है कि तीन महीने तक पुल की मरम्मत को लेकर आवागमन ठप रहेगा.

उद्घाटन से पहले ही ओवर ब्रिज हुआ क्षतिग्रस्त

नेशनल हाईवे पर सड़क व ओवरब्रीज बनने के बाद स्थानीय लोगों में काफी ख़ुशी थी. लेकिन बनाए गए ओवर ब्रिज के क्षतिग्रस्त होने से स्थानीय लोगों में अब काफी नाराजगी देखी जा रही है. स्थानीय लोगों ने बताया कि अधिक बड़े वाहनों के आवागमन के चलते शहर जाने वाले मार्ग पर रोजाना जाम लगता था.

इसी के मद्देनजर नेशनल हाईवे का निर्माण कराया गया. लेकिन पुल उद्घाटन के पहले हीं क्षतिग्रस्त होने लगा है. लोगों ने बताया कि इस सड़क के निर्माण ह जाने से लोगों में काफी खुशी का माहौल था कि अब शहर में आसानी से जा सकेंगे, लेकिन यह क्षतिग्रस्त होने लगा है. अब तो इस आरे से आवाजाही पर भी रोक लगा दी है.

लोगों को शहर जाने के लिए करनी पड़ेगी मशक्कत

स्थानीय युवक टिंकू कुमार ने बताया कि शहर जाने वाले सड़क पर अक्सर जाम की समस्या बनी रहती है. लगातार दो से तीन घंटे तक जाम की वजह से शहर पहुंचना काफी मुश्किल हो जाता है. लेकिन इस नेशनल हाईवे के बनने से बहुत जल्द पहुंचे जा रहे थे. लेकिन यह फ्लाई ओवर उद्घाटन से पहले ही टूटने लगा है. जिसको लेकर दुखी हैं.

उन्होंने संबंधित अधिकारियों से आग्रह किया कि जल्द से जल्द ओवरब्रिज को दुरूस्त कराया जाए ताकि सड़क चालू हो सके और लोग आसानी से आवाजाही कर सके. आपको बताते चलें कि छपरा शहर को जाम से निजात दिलाने के लिए नेशनल हाईवे का निर्माण कराया गया था. इसी दौरान रेलवे ट्रैक के सामने ओवरब्रिज भी बनाया गया है. ओवर ब्रिज उद्घाटन से पहले ही क्षतिग्रस्त हो गया है. अगर समय रहते होल को दुरूस्त नहीं किया गया तो कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है.

Tags: Bihar News, Local18, Saran News

Source link