बिना पढ़े दे डाला बोर्ड एग्जाम, जवाब की जगह पैसों से भर दिया आंसर शीट, टीचर ने भेजी IPS अधिकारी को तस्वीर

घूस यानी रिश्वत. जब इंसान का कोई काम आसानी से नहीं होता तब घूस देकर उसे आसानी से करवाने की कोशिश की जाती है. भारत में घूस से कई काम हो भी जाते हैं. इसी वजह से लोग घूस देने में हिचकते भी नहीं. बड़े तो बड़े, बच्चों को भी पता है कि घूस देकर भारत में कई काम करवाए जा सकते हैं. इस कारण से ही वो भी घूसखोरों को पैसे खिलाने लगते हैं. सोशल मीडिया पर एक आईपीएस अधिकारी ने एक ऐसी तस्वीर शेयर की, जो भारत के घूस देने के रिवाज की पोल खोलता नजर आया.

बोर्ड एग्जाम का डर कई बच्चों में होता है. इन एग्जाम्स के रिजल्ट के आधार पर बच्चों को आगे एडमिशन मिलता है. ऐसे में बच्चों के करियर में ये एग्जाम्स काफी इम्पोर्टेन्ट होते हैं. लेकिन कई बार लोगों को लगता है कि जब भारत में घूस से हर काम हो ही जाता है तो बोर्ड एग्जाम में भी इसके द्वारा सफलता पाई जा सकती है. सोशल मीडिया पर एक आईपीस अधिकारी ने एक ऐसी तस्वीर शेयर की, जिसमें बच्चे ने बोर्ड एग्जाम के आंसर शीट को जवाब की जगह पैसों से भर दिया.

पास होने के लिए दिया घूस
सोशल मीडिया साइट ट्विटर, जो अब एक्स के नाम से जाना जाता है, पर ये फोटो शेयर की गई. आईपीस अधिकारी अरुण बोथरा ने इसे शेयर किया. इसमें एक आंसर शीट के अंदर नोट डाले हुए नजर आए. इसमें सौ और दो सौ के नोट भरे थे. साथ ही लिखा था कि इतने पैसों में उसे पासिंग मार्क्स दे दिए जाएं. इसकी तस्वीर क्लिक कर टीचर ने आईपीएस अधिकारी को भेजा, जिसे उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया. इस एक ही तस्वीर के जरिये भारत के एजुकेशनल सिस्टम को समझा जा सकता है.

लोगों ने किये ऐसे कमेंट्स
जैसे ही अधिकारी ने इसे शेयर किया, ये वायरल हो गया. एक शख्स ने लिखा कि बचपन से ही पैसों से सब कुछ खरीदने की मानसिकता विकसित हो जाती है. वहीं एक ने लिखा कि ये है हमारा एजुकेशनल सिस्टम. इसमें बच्चों का भविष्य देखा जाता है. हालांकि, कई ने बच्चे का मजाक बनाया. उसने लिखा कि पांच सौ में पास होने की उम्मीद थी. सौ दो सौ में भला कौन पास करवाता है.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, Weird news

Source link

1 thought on “बिना पढ़े दे डाला बोर्ड एग्जाम, जवाब की जगह पैसों से भर दिया आंसर शीट, टीचर ने भेजी IPS अधिकारी को तस्वीर”

Comments are closed.