डाइनिंग हॉल की तस्वीर में छुपी है एक गलती, 1 मिनट में खोजने वाला कहलाएगा जीनियस, आप भी करिए कोशिश

ब्रेनटीज़र एक पहेली होती है, जिसके लिए आपको रचनात्मकता और तार्किक सोच की आवश्यकता होती है. मस्तिष्क का खेल बड़ी समस्याओं को हल करने और महत्वपूर्ण अंतर्ज्ञान और अवलोकन क्षमताओं को विकसित करने में भी मदद करता है. यही वजह है कि आँखों को भ्रमित करने वाली तस्वीरों में छुपी चुनौतियों को सुलझाना हरे आयु वर्ग के लोगों को बेहद पसंद होता है. क्या बच्चा, क्या बड़ा, क्या युवा. सभी तस्वीर में छुपी पहेलियों को सुलझाकर न सिर्फ अपने दिमाग को धार देने की कोशिश करते हैं, बल्कि अपनी ऑब्जर्वेशन स्किल को भी बेहतर करने में जुटे रहते हैं.

Optical illusion: ऑप्टिकल भ्रम तस्वीर में आपको एक डायनिंग हॉल नज़र आएगा. जिसमें कुछ लोग मौजूद हैं. इस तस्वीर में एक गलती है, जिसे खोजने के लिए 1 मिनट का वक्त दिया गया है. जो भी तस्वीर में छुपी गलती को ढूंढ निकालेगा वो जीनियस कहलाएगा.

1 मिनट में खोजनी होगी तस्वीर में छुपी गलती
तस्वीर में गलती का पता लगाने के लिए आपको जासूस जैसे दिमाग और बाज़ जैसी तेज़ नज़र की जरूरत होती है. आपका लक्ष्य तस्वीर में छिपी गलती को ढूंढना है. जो डायनिंग हाल में मौजूद है. लेकिन कहां और कैसे ये तलाशना आपका काम है. लेकिन जनाब जो लोग इस चुनौती को अब तक बेहद आसान समझ रहे हैं, वो जैसे ही तस्वीर की गलती खोजने में दिमाग लगाना शुरू करेंगे, तो पूरी तरह झुँझला जाएंगे. क्योंकि पहली, दूसरी या तीसरी नजर में किसी को भी तस्वीर में कोई गलती समझ में ही नहीं आई. आम लोगों को ये तस्वीर बिल्कुल परफेक्ट लग रही होगी. लेकिन ऐसा है नहीं.

optical illusion

साधारण सी तस्वीर ने झुंझला दिया दिमाग
तस्वीर में जिस गलती को खोजने के लिए 1 मिनट का वक्त दिया गया था, वो अब पूरा हो चुका है. यकीन है कुछ लोग गलती की तलाश में कामयाब हो गए होंगे. लेकिन बहुत से लोग माथापच्ची करने के बाद भी नाकाम ही हुए होंगे. ऐसे में हमारा फर्ज है कि हम आपको उस चुनौती का हल बता दें जिसने आपके दिमाग की दही कर रखी है. गौर से देखेंगे तो डाइनिंग हॉल में बाईं तरफ आपको लकड़ी की आलमारी नज़र आएगी, जिसके एक दरवाजे में हैंडल बना है, लेकिन दाहिनी तरफ मौजूद कबाड़ के दरवाजे में हैंडल है ही नहीं, इस छोटी सी गलती को खोजने में न जाने कितने लोगों के दिमाग की बैंड बज गई होगी.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, Quiz

Source link