छट्टियों के लिए किराए पर लिया था घर, जाते समय एजेंट ने कहा, टॉयलेट सहित घर साफ करो, नहीं तो…’

चीन के एक टूरिस्ट परिवार को उस समय बहुत ही अजीब हालात का सामना करना पड़ा जब एक पेइंग गेस्ट के रूप रहने के बाद घर छोड़ते समय उनसे टॉयलेट सहित पूरे घर की सफाई करने को कह दिया गया. यह भी कहा गया कि ऐसा ना करने पर उन्हें अपने डिपॉजिट से हाथ धोना पड़ेगा. यह कहानी जब सोशल मीडिया पर आई तो लोगों ने इसी पर तीखे रिएक्शन दिए और परिवार का ही साथ देने की बात कही.

यह अनोखा मामला चीन के दक्षिण हाइनैन प्रांत के हाइहुआ द्वीप का है जिसे ओसीन फ्लॉवर आईलैंड भी कहा जाता है. यहां पर वैंग परिवार की एक हमिला ने अपने परिवार के लिए वसंत के मौसम में एक 280 वर्ग मीटर का घर किराए से लिया था जिसका किराया करीब 2 लाख 35 हजार रुपये महीने था.

इस तरह से किराए घर लोग छुट्टियों में भीड़ भाड़ से बचने के लिए लेते हैं. वेंग परिवार ने इस घर को एक एजेंट की मदद से हासिल किया था. दो सप्ताह तक रहने के बाद जब बीते 15 फरवरी को जब यह परिवार जाने को हुआ तो एजेंट की बात सुन कर सकते में आ गया. एजेंट ने डिपॉजिट वापस करने की अजीब सी शर्त रख दी.

Tour Agent misconduct, Weird behaviour with tourists, OMG, Amazing News, Shocking News, China tourist told to clean toilet, Weird incidents with tourists, World, china,

सोशल मीडिया पर लोगों ने भी यही कहा कि गलती एजेंट की थी. (प्रतीकात्मक तस्वीर: Canva)

कॉन्ट्रैक्ट साइन करने वाले एजेंट ने परिवार को 5 हजार युआन यानी 58 हजार रुपये लौटाने से  मना कर दिया और कहा कि उन्होंने टॉयलेट और घर को पर्याप्त हाई स्टेंडर्ड के मुताबिक  नहीं छोड़ा है, जिससे कि नए महेमान सीधे इसमें आ सकें. एजेंट लगातार वैंग परिवार की गलतियां निकलता रहा.

इसके बाद एजेंट ने यहां तक कह दिया कि अगर परिवार ने टॉयलेट, फर्श, फ्रिज और बिस्तर ठीक से साफ नहीं किए और उन्हें वैसा नहीं छोड़ा जैसा कि घर उन्हें आते समय मिला था, तो उन्हें डिपॉजिट वापस नहीं मिलेगा. इस वैंग परिवार ने पुलिस को बुला लिया और घर का वीडियो बना कर सोशल मिडिया से लोगों को राय पूछ ली.

यह भी पढ़ें: टूर पर गए परिवार ने महंगी ज्वैलरी खरीदने से किया मना, तो गाइड ने कहा- दूसरी बस पकड़ लो, फिर…

उनके वीडियो को डोयुइन सोशल साइट पर 6 मिलियन व्यूज मिले लोगों को वैंग परिवार के साथ एजेंट का यह बर्ताव नागवार गुजरा. लोगों ने साफ कहा कि यह एजेंसी का काम था कि परिवार के जाने के बाद वह साफ सफाई कराता. एक यूजर ने तो यहां तक कह दिया कि यह बिलकुल वैसा ही है कि रेस्तरां आपसे खाने के बाद बर्तन भी साफ कराए.

Tags: Ajab Gajab news, Bizarre news, OMG News, Weird news

Source link

1 thought on “छट्टियों के लिए किराए पर लिया था घर, जाते समय एजेंट ने कहा, टॉयलेट सहित घर साफ करो, नहीं तो…’”

  1. Hey,

    The moment we’ve all been waiting for is finally here – GoBuildr is now LIVE! 🎉

    🌐 Create ultra-lightning-fast websites, sales funnels, eCommerce stores, and more in less than 60 seconds, with just a keyword!

    🚀 Say goodbye to the limitations of traditional page builders. GoBuildr combines the functionality of 16 different tools into one powerful app, supercharged with AI-assisted technology.

    ⇒ Click Here To Checkout Demo https://ext-opp.com/GoBuildr

Comments are closed.