चीन में है ये खतरनाक पहाड़, ब्लेड पर चलने जैसा है जिस पर से होकर जाना, फिर भी खिंचे चले आते हैं लोग!

Gaoyiling mountain, China: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर स्क्रॉलिंग करते हुए अचानक से एक वीडियो पर नहीं पड़ी, जिसमें एक शख्स एक खतरनाक पहाड़ से होकर गुजरते हुए दिखा. हैरानी की बात ये है कि उस पहाड़ की ऊपरी सतह काफी पतली थी, जिसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे. कुछ कहते हैं कि इस पहाड़ी पर से होकर गुजरना मतलब ब्लेड पर चलने जैसा है. जरा सी चूक जानलेवा साबित हो सकती है. फिर इस पहाड़ी इलाके में ऐसा क्या है, जिसकी वजह से लोग यहां खिंचे चले आते हैं. आइए जानते हैं.

@MyChinaTrip नाम के यूजर ने ये वीडियो ‘एक्स’ पर पोस्ट किया है, जिसके कैप्शन में बताया कि, ‘ चेनझोउ के गॉयलिंग माउंटेन पर चलना ब्लेड पर चलने जैसा है.’ वीडियो में आप देख सकते हैं कि शख्स कितनी संकरी पहाड़ी सतह पर से होकर गुजरता है. साथ ही पहाड़ी के चारों ओर के प्राकृतिक सुंदर नजारों को भी आप देख सकते हैं. यह वीडियो महज 16 सेकंड का है.

यहां देखें- Gaoyiling mountain Twitter Viral Video

आखिर कहां है ये पहाड़?

चाइनीज मीडिया के People’s Daily के एक्स पोस्ट के अनुसार, यह पहाड़ हुनान प्रांत (Hunan Province) के चेनझोउ (Chenzhou) स्थित गॉयलिंग दर्शनीय स्थल (Gaoyiling Scenic Spot) पर स्थित है. साथ ही कैप्शन में पूछा गया है कि, ‘क्या आप इस पहाड़ पर चलने और मनमोहक दश्य का आनंद लेने का साहस करेंगे?’

यहां देखें- Gaoyiling mountain Viral Video

क्यों फेमस है Gaoyiling mountain?

news.cgtn.com की रिपोर्ट के अनुसार, गाओइलिंग एक डेनक्सिया लैंडफॉर्म माउंटेन है, जो पहाड़ों और जंगलों से घिरा हुआ है. इसके चारों ओर 95 फीसदी की वन क्षेत्र है.

साथ ही वहां सुंदर जल कुंड भी पाए जाते हैं, जिससे वहां प्रकृति का सबसे सुंदर नजारा देखने को मिलता है. यह जगह अपनी आश्चर्यजनक लाल चट्टानों और हरियाली के लिए प्रसिद्ध है. यही वजह है कि लोग दूर-दूर इस जगह को देखने के लिए खिंचे चले आते हैं.

Tags: Ajab Gajab news, OMG News, Trending news, Viral video

Source link

1 thought on “चीन में है ये खतरनाक पहाड़, ब्लेड पर चलने जैसा है जिस पर से होकर जाना, फिर भी खिंचे चले आते हैं लोग!”

  1. Pingback: cialis peru

Comments are closed.