क्या आप भी जिम की मशीन पर लगते हैं सुस्ताने? भूल से भी ना करें ये गलती, खौफनाक वीडियो देख दहल जाएगा दिल

आज के समय में ज्यादातर लोग फिटनेस कॉन्शियस हो गए हैं. अपने हेल्थ के लिए लोग जिम ज्वाइन कर लेते हैं. ये अलग बात है कि जिम की मेंबरशिप लेने के बाद वो कितने दिन जिम जाते हैं, इसकी गारंटी कोई नहीं लेता. जिम जाने के बाद भी लोग काफी गलतियां करते हैं. कई लोग जिम में एक्सरसाइज के बाद मशीन के ऊपर अपना पसीना यूं ही लगा छोड़ देते हैं. कई लोग बदबू से जिम के दूसरे लोगों को परेशान किये रहते हैं. लेकिन एक ऐसी भी गलती लोग करते हैं, जो उनके लिए ही जानलेवा हो सकती है.

ऐसे कई लोग आपको जिम में दिख जाएंगे तो एक सेट के बाद सुस्ताने के लिए जिम के इक्विपमेंट्स की सीट पर बैठ जाते हैं. लोगों को कहा जाता है कि जब भी आप कोई एक्सरसाइज करें, तो सुस्ताने के लिए वॉक करें. इससे आपकी हार्ट रेट कम हो जाती है लेकिन बॉडी की हीट मेंटेन रहती है. लेकिन कुछ लोग ऐसा नहीं करते. वो अपना एक सेट पूरा कर मशीन की सीट पर बैठ जाते हैं. लेकिन ऐसा करना जानलेवा हो सकता है. सोशल मीडिया पर इसी का एक वीडियो शेयर किया गया.

सुस्ताने का खौफनाक अंजाम
सोशल मीडिया पर जिम में हुए एक हादसे का वीडियो शेयर किया गया. इसमें एक शख्स जिम में एक्सरसाइज के बाद वहां लगे मशीन की सीट पर बैठ गया. कई मशीनों पर लेटकर या बैठकर एक्सरसाइज करने के लिए लेदर की सीट बनाई जाती है. लेकिन लोग इसपर ही बैठ कर सुस्ताने लगते हैं. इस शख्स ने भी ऐसा ही किया था. लेकिन उसे पता नहीं था कि इसका इतना खौफनाक अंजाम होगा. शख्स के ऊपर मशीन ही गिर गई. लोहे की ये भारी मशीन उसके सिर पर गिरी थी.

मार गया लकवा
वीडियो में दी गई जानकारी के मुताबिक़, सिर पर मशीन गिरने की वजह से शख्स को लकवा मार गया. उसे तुरंत सबने अस्पताल पहुँचाया लेकिन मशीन के वजन की वजह से उसके सिर पर गहरी चोट आई. ऐसे में लोगों से अपील की गई कि कभी भी जिम के इन मशीनों पर बैठकर ना सुस्ताएं. लोगों ने वीडियो देखने के बाद अपने साथ जिम में हुई घटनायें भी शेयर की. एक शख्स ने लिखा कि लोग अक्सर मशीन में वेट लगाने के बाद उसे हटाते नहीं है. ऐसा कभी नहीं करना चाहिए. वहीं एक ने लिखा कि मशीन ही फॉल्टी था.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, Weird news

Source link