कभी देखी है शिकार और शिकारी की दोस्ती? ओरांगोटान ने बाघ के बच्चों को किया प्यार, बोतल से पिलाया दूध!

इंसान भले ही एक एक दूसरे से लड़ते-भिड़ते रहें, पर जानवरों के बीच बहुत प्यार होता है. हमें लगता है कि जानवर बिना वजह एक दूसरे को मारते हैं या फिर उनके बीच कोई दुश्मनी होती है. पर सच तो ये है कि वो सिर्फ पेट भरने के लिए ही शिकार करते हैं, अगर उनका पेट भरा रहे, तो फिर वो कभी दूसरे जीवों का शिकार ना करें. इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें ये बात साफ समझ में आ रही है. इस वीडियो में शिकार और शिकारियों के बीच दोस्ती दिख रही है. दोस्ती ऐसी, कि एक ओरांगोटान (Orangutan Babysits Tiger Cubs), मां की तरह बाघ के बच्चों को प्यार करता नजर आ रहा है.

ट्विटर अकाउंट @AMAZlNGNATURE पर अक्सर हैरान करने वाले वीडियोज पोस्ट किए जाते हैं. हाल ही में इस अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमें एक ओरांगुटान और बाघ के बच्चों (Orangutan tiger cub videos) के बीच बेइंतहा प्यार देखने को मिल रहा है. हैरानी की बात ये है कि दोनों एक दूसरे को नुकसान नहीं पहुंचा रहे हैं. बाघ बेहद खूंखार शिकारी होते हैं. भले ही ये बच्चे हैं, पर उसके बावजूद भी ये ओरांगुटान को काट नहीं रहे, दूसरी ओर बंदर भी उन्हें किसी तरह से चोट नहीं पहुंचा रहा है.



ओरांगुटान और बाघों के बीच दिखी दोस्ती
वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि बंदर, बाघ के कई बच्चों को अपनी गोद में बैठाए हुए है. ऐसा लग रहा है कि ये किसी जू या नेशनल पार्क का वीडियो है. बाघ के बच्चे छोटे और चंचल लग रहे हैं. वो उस ओरांगुटान के ऊपर चढ़ जा रहे हैं, उछल-कूद कर रहे हैं फिर अपना मुंह, उसके चेहरे से छुआ दे रहे हैं. इसके बाद ओरांगुटान भी उन्हें प्यार कर रहा है और उन्हें बोतल से दूध पिला रहा है. उन्हें देखकर बिल्कुल भी नहीं लग रहा है कि दोनों शिकारी और शिकार के रिश्ते में भी कभी-कभी आमने-सामने आ सकते हैं!

वीडियो हो रहा है वायरल
इस वीडियो को 41 लाख व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि उसे नहीं लगा था कि ऐसा नजारा वो कभी देखेगा. एक ने कहा कि जब ये बाघ बड़े होंगे, तो इस ओरांगुटान को सिर्फ मांस की तरह देखेंगे. एक ने कहा कि बाघ के बच्चे ओरांगुटान को बहुत प्यार करते लग रहे हैं. एक ने कहा कि ये इंटरनेट का सबसे क्यूट वीडियो है.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Viral video, Weird news

Source link