एवेरस्ट की चोटी पर चढ़कर बनाया वीडियो, ऊपर से ऐसा नजर आता है ये जानलेवा पर्वत, देखते ही थमने लगेगी सांसें

माउंट एवेरस्ट की चढ़ाई दुनिया की सबसे कठिन चढ़ाइयों में से एक है. बर्फ से ढकी इन चोटियों को फतह करने हर साल कई पर्वतारोही आते हैं. कुछ अपने मकसद में कामयाब हो जाते हैं तो कुछ बीच में ही अपनी चढ़ाई रोक कर वापस लौट जाते है. ऐसे भी कई लोग हैं, जो इस कोशिश में अब दुनिया में ही नहीं हैं. कुछ दिनों पहले हमने आपको बताया था कि क्यों माउंट एवेरस्ट को दुनिया का सबसे ऊंचा कब्रिस्तान कहा जाता है? इसके अंदर कई पर्वतारोहियों की लाश आज भी दफ़न है.

सोशल मीडिया पर माउंट एवरेस्ट से जुड़े कई वीडियोज शेयर किये जाते हैं. इसपर चढ़कर इसकी चोटी को फतह करना किसी सपने को पूरा करने जैसा है. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि इसकी चोटी पर चढ़े लोगों को वहां से कैसा नजारा दिखाई देता है? सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया गया. इसमें दिखाया गया कि माउंट एवेरस्ट की चोटी से नीचे देखने पर कैसा व्यू दिखता है?

एक दम पीक से बनाया गया वीडियो
सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर इसका एक वीडियो शेयर किया गया. इसमें कई लोग एवेरस्ट की चोटी पर खड़े नजर आए. उन्होंने अपना झंडा भी वहां गाड़ रखा था. ऊंचाई पर जाकर ड्रोन की मदद से उन्होंने ऊंचाई से इसका वीडियो बनाया. इस वीडियो को देखने भर से कई लोगों का मन घबराने लगा. ऐसे में ज़रा उनके बारे सोचिये, जो इस ऊंचाई पर खड़े होकर इस नज़ारे को लाइव देखते हैं.

लोगों की फूलने लगी सांसें
सोशल मीडिया पर इस वीडियो को एक पर्वतारोही ने ही पोस्ट किया. उसने खुद माउंट एवेरस्ट की चोटी फतह की है. उसने लिखा कि कई लोग उससे एक ही सवाल करते हैं कि आखिर चोटी पर चढ़ने के बाद उन्हें कैसा लगा था? वीडियो में है. जब कोई पर्वतारोही इस चढ़ाई को कंप्लीट कर लेता है तो ऐसा लगता है जैसे उसने किसी युद्ध में जीत हासिल कर ली है. ये पल बेहद ख़ुशी और गर्व का होता है.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, Weird news

Source link