इस गांव में दिन ढलते ही आसमान से बरसता है पत्थर, जानें क्या है माजरा

अनूप पासवान/कोरबा.सक्ति जिले के ग्राम काशीगढ़ में रहने वाले लोग इन दिनों काफी परेशान है. गांव में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही पत्थर की बरसात से लोग दहशत के साए में जीने को मजबूर है. ग्रामीणों की माने तो इसके पीछे कोई अदृश्य शक्ति है. कई बार ग्रामीणों ने घटना के पीछे के कारणों का पता लगाने की कोशिश की, लेकिन नतीजा असफल रहा.

मिली जनकारी के अनुसार सक्ति जिले के ग्राम काशीगढ़ में दो सप्ताह से अजीब सी घटना हो रही है. आधा दर्जन मकानों पर पत्थरों की बरसात हो रही है. ग्रामीण बताते हैं कि दिनदहाड़े आसमान से घरों पर ईंट और पत्थर गिर रहे हैं. यह ईंट और पत्थर किसके द्वारा बसाया जा रहा है समझ नहीं आ रहा. किसी ने भी किसी व्यक्ति को पत्थर फेंकते नहीं देखा है.

गांव के ग्रामीण डर के साए में जीने को मजबूर
इस पथराव की घटना से ग्रामीण क्षेत्रों में कच्चे मकान के छज्जे टूट रहे हैं. वहीं ग्रामीणों को भी चोटें आ रही है. इस पत्थरबाजी की घटना से गांव के ग्रामीण डर के साए में जीने को मजबूर है. ग्रामीणों ने पत्थर बाज व्यक्ति को पकड़ने के लिए संयुक्त रूप से योजना बनाकर प्रयास भी किया लेकिन कोई व्यक्ति पकड़ में नहीं आया. इसके बाद से ग्रामीण इसके पीछे किसी अदृश्य शक्ति का होना मान रहे है. ग्रामीणों ने पत्थर फेंकने वाले का पता लगाने के लिए थाना को भी सूचना दिया लेकिन पुलिस भी हकीकत जानने पर असफल साबित हुई.

घरों पर होती है पत्थर और ईंटों की बरसात
छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में भी मोतीसागर पारा बस्ती में ऐसे ही एक घटना कुछ दिन पूर्व सामने आई थी. जिसमें शाम होते ही बस्ती के घरों के ऊपर पत्थर और ईंटों की बरसात होती थी. बस्तीवासियों ने भी पत्थरबाज को पकड़ने का काफी प्रयास किया, लेकिन नहीं पकड़ में आ सका. फिलहाल बस्ती में पत्थरों के बरसात होने की घटना नहीं हो रही है.

.

FIRST PUBLISHED : August 28, 2023, 23:35 IST

Source link