अनोखी है ये डिजिटल तस्वीर, फोटो में छुपी है अलग दुनिया, वीडियो देखकर आंखें खुली की खुली रह जाएंगी!

एक वक्त था जब लोग पेंसिल और रंगों से पेपर के ऊपर ड्रॉइंग किया करते थे. पर जब से कंप्यूटर आया, टेक्नोलॉजी में सुधार हुआ, तब से लोग पेपर से उठकर डिजिटल तरीकों से ड्रॉइंग करने लगे. आजकल डिजिटल आर्ट (Digital art viral video) काफी चर्चा में आ गई है. लोग कंप्यूटर पर अलग-अलग तरह की तकनीकों का इस्तेमाल कर के ड्रॉइंग (digital drawing video) करते हैं जो काफी अनोखे होते हैं. हाल ही में एक वीडियो वायरल हो रहा है जो डिजिटल तस्वीर के अनोखे रूप को दर्शा रहा है. इस तस्वीर में, फोटो के अंदर एक अलग दुनिया छुपी है, जिसे देखकर निश्चित ही आपकी आंखें खुली की खुली रह जाएंगी.

ट्विटर अकाउंट @TheFigen_ पर अक्सर हैरान करने वाले वीडियोज पोस्ट किए जाते हैं. हाल ही में इस अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमें एक डिजिटल आर्ट (digital art video) नजर आ रही है. इस डिजिटल आर्ट में एक शख्स शराब पी रहा है और शैतान जैसा दिखने वाला व्यक्ति उसके ग्लास में शराब भरता नजर आ रहा है. ये चित्र तो देखने में सुंदर लग ही रहा है. पर जब इस चित्र को जूम किया गया, तो अंदर एक अलग ही दुनिया देखने को मिली.



आर्टिस्ट ने बनाया गजब का चित्र
जूम करने से उस चित्र के अंदर अलग चित्र निकल कर आता है. फिर उस चित्र के अंदर भी एक चित्र छुपा हुआ है. इन सारे चित्रों की अलग कहानी है. कभी उसमें एक महिला दिखती है, तो कभी एक अलग रास्ता नजर आता है. रास्ते को जूम करने के बाद एक पलटी हुई कार नजर आती है और फिर कुछ बच्चे डरे हुए दिखते हैं. ज्यादा अंदर जूम करने से आखिर में वही आदमी दिखाई पड़ता है जो कहीं जाता नजर आ रहा है. हैरान करने वाली बात ये है कि ये सारे चित्र, बेहद छोटे से स्थान पर जूम करने से उभरकर सामने आ जा रहे हैं.

वीडियो हो रहा है वायरल
इस वीडियो को 36 लाख व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि ये गजब की आर्ट है. वहीं एक ने कहा कि ये आर्ट जीवन की सच्चाई बयान कर रही है. एक ने कहा कि आर्टिस्ट की क्रिएटिविटी कमाल की है.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Viral video, Weird news

Source link